आतंकियों का मददगार निकला फिल्‍मी दुनिया का यह नामी शख्‍स, मुहैया कराता था कैश और हथियार, लिट्टे से भी जुड़े थे तार

National Investigation Agency: फिल्‍मी दुनिया में प्रोडक्‍शन एग्जीक्यूटिव की पहचान रखने वाला शख्‍स असल जिंदगी में आतंकियों का मददगार निकला. जी हां, नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) के हाथ आए इस शख्‍स को फिल्‍मी दुनिया लिंगम ए उर्फ आदिलिंगम नाम के नाम से जानते हैं. आदिलिंगम पर आरोप है कि वह नकेवल श्रीलंका और भारत में लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल एलम (एलटीटीई) को फिर से जिंदा करने की साजिशों से जुड़ा हुआ है, बल्कि सक्रिय आतंकियों को अत्‍याधुनिक हथियारों से लेकर आर्थिक मदद पहुंचाता रहा है. 

भारतीय फिल्‍मों में मजबूत पहचान रखने वाले आदिलिंगम का काला चिट्ठा यहीं पर खत्‍म नहीं होता है. इस शख्‍स पर ड्रग्‍स की तस्‍करी और हवाला के अवैध कारोबार से भी जुड़े होने का आरोप है. आदिलिंगम पर यह भी आरोप है कि वह ड्रग्‍स तस्‍करी के काले कारोबार से होने वाली आमदनी को हवाला के जरिए आतंकी संगठनों तक पहुंचाता था और इस धनराशि का इस्‍तेमाल लिट्टे की आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा के लिए किया गया था. एनआईए को चेन्नई के पूनामल्ले में बम विस्फोट मामले में भी आदिलिंगम की संलिप्‍तता मिली है.  

यह भी पढ़ें: मलेशिया पहुंच पता चली सच्‍चाई, तो पैरों तले खिसकी जमीन, हाथों की कठपुतली बनी यह महिला, 2 साल तक भोगा नर्क और अब…

एनआईए द्वारा कोर्ट में दाखिल चार्जशील के अनुसार, आरोपी आदिलिंगम दिखावे के लिए तमिल फिल्म उद्योग में प्रोडक्शन एक्जीक्यूटिव के रूप में काम कर रहा था, जबकि उसकी असल भूमिका गुप्त रूप से लिट्टे कैडर और ड्रग तस्करों के प्रमुख संचालक के रूप में थी. आदिलिंगम के इशारे पर श्रीलंका मूल के गुनासेकरन और उनका बेटा थिलिपन भी काम करता था. उल्‍लेखनीय है कि एनआईए ने 15 जून 2023 को 13 आरोपियों के खिलाफ विशेष अदालत के समक्ष आरोप पत्र दायर किया था. 

यह भी पढ़ें: आज भी यहां लगता है ‘औरतों का बाजार’, विदेशों से लाई जाती हैं लड़कियां, जबरन शादी के लिए लगती है दुल्हन की बोली

इस आरोप पत्र में, 13 आरोपियों के खिलाफ तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के साथ हिंद महासागर के रास्‍ते मादक पदार्थों की तस्करी का आरोप लगा था. इसके अलावा, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आरोपियों के कब्‍जे से 300 किलोग्राम से अधिक हेरोइन, पांच एके -47 राइफलें और 1,000 राउंड पाक निर्मित गोला-बारूद भी बरामद किया था. इसी केस में आदिलिंगम की 14वीं गिरफ्तारी थी और अब एजेंसी ने उसके खिलाफ कोर्ट में अपनी चार्जशीट दाखिल की है.

Tags: LTTE, LTTE Terrorists, NIA, NIA Court

Source link

news portal development company in india
Recent Posts