कोटा में पूरी हुई कोचिंग स्टूडेंट की तलाश, 100 फीट गहरी खाई में पेड़ों पर अटका मिला शव, देखकर सन्न रह गई पुलिस

कोटा. कोचिंग सिटी कोटा से बेहद दुखद खबर सामने आई है. कोटा से 9 दिन पहले लापता हुआ कोचिंग स्टूडेंट रचित (16) अब इस दुनिया में नहीं रहा. उसका शव जंगल में एक गहरी खाई में करीब 100 फीट नीचे पेड़ों पर अटका हुआ मिला है. बेटे का शव देखकर उसके परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों की हालात देखकर पुलिस और रेस्क्यू टीम की भी आंखें नम हो गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे उसके परिजनों को सौंप दिया है.

पुलिस के मुताबिक कोटा से लापता हुआ कोचिंग छात्र रचित आखिरकार 9 दिन बाद मिला तो गया लेकिन वह जिंदा नहीं था. सोमवार शाम को घने जंगल में गहरी खाई में पेडों पर शव लटका देखकर रेस्क्यू टीम वहां पहुंची. रेस्क्यू टीम को उस पेड़ तक पहुंचने और शव को ऊपर लाने में करीब 3 घंटे का समय लगा. उसके बाद परिजनों से उसकी शिनाख्त करवाई गई. रचित की मौत कब हुई इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. शव काफी दुर्गंध मार रहा था. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि शव एक सप्ताह पुराना हो सकता है.

रचित मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले का रहने वाला था. वह बीते एक साल से कोचिंग सिटी कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था. रचित गत 11 फरवरी को को लापता हो गया था. उसकी अंतिम लोकेशन गड़रिया महादेव मंदिर के पास मिली थी. उसकी तलाश में जुटे पुलिस और परिजनों को वहां पर रचित का बैग, चप्पल और मोबाइल मिले थे. उसके बाद उसकी तलाश तेज की गई. रचित की तलाश घने जंगल और चंबल नदी में की जा रही थी.

इसके लिए करीब 100 पुलिसकर्मियों,अधिकारियों, एसडीआरएफ की टीमें और गोताखोर लगे हुए थे. रचित के करीब 50-60 परिजन भी कोटा में डेरा डाले हुए थे. वे भी बेटे की तलाश में दर-दर भटक रहे थे. पुलिस और रेस्क्यू टीम ने ड्रोन और गोताखोरों की मदद से सघन वन क्षेत्र, कराइयो और चंबल नदी का चप्पा-चप्पा छान मारा लेकिन आठ दिन तक उसका कोई सुराग नहीं लग पाया था. आखिरकार नौवें दिन सोमवार शाम को उसका शव मिला. बेटे का शव देखकर परिजन रो पड़े.

उसके बाद पुलिस ने सोमवार को देर रात को ही उसके शव का पोस्टमार्टम कर उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया. कोटा का अभी एक और कोचिंग स्टूडेंट लापता है. उसकी भी तलाश की जा रही है. दूसरा स्टूडेंट 13 फरवरी से लापता है. उसके बाद 17 फरवरी को एक और छात्र लापता हो गया था. लेकिन पुलिस ने उसे उसकी मोबाइल लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आगरा से ढूंढ निकाला.

Tags: Kota Coaching, Kota news, Rajasthan news

Source link

news portal development company in india
Recent Posts