जेवर एयरपोर्ट के पास 30 से 40 लाख रुपये में खरीदें फ्लैट… लेकिन, इस वजह से करना होगा थोड़ा इंतजार

Property in Greater Noida : आम आदमी को भी अब जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के पास आशियाना बनाने का सपना पूरा होने जा रहा है. यमुना प्राधिकरण नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सटे सेक्टर 22डी में 6 ग्रुप हाउसिंग परियोजनाएं शुरू करने जा रही है. यमुना प्राधिकरण की मानें तो 5 हजार वर्ग मीटर से लेकर 40 हजार वर्ग मीटर तक की प्लॉट है. प्राधिकरण ने ग्रुप हाउसिंग बनाने के लिए आवेदन मांगे हैं. प्रॉपर्टी के जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में यहां पर कई ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी शुरू हो जाएंगी, जिससे आम आदमी 30 से 40 लाख रुपये तक एक MIG यानी दो बेडरूम का फ्लैट मिल सकता है.

योगी सरकार अगल कुछ वर्षों में जेवर एयरपोर्ट से सटे इलाकों पर 45 हजार करोड़ रुपये खर्च कर रही है. इसमें डाटा सेंटर, टॉय फैक्टरी और फूड प्रोसेसिंग यूनिट समेत कई परियोजनाएं शुरू होगी. इस वजह से यहां रहने वाले लोगों की संख्या अब बढ़ने लगी है. एयरपोर्ट के पास घर खरीदने के इच्छा रखने वाले लोग लगातार यहां पर जमीन और फ्लैट की तलाश कर रहे हैं. क्योंकि, यहां रहने वाले लोगों के मेडिकल सुविधा के साथ-साथ फॉर्मूला-वन ट्रैक, इलेक्ट्रोनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सहित कई सुविधाएं मिलेंगी.

property prices in greater noida , Yamuna Authority , Jewar Airport , Noida international Airport

जेवर एयरपोर्ट के पास कमर्शियल दुकानें और शॉपिंग मॉल भी यमुना प्राधिकरण बना रही है.

जेवर एयरपोर्ट के पास फ्लैट खरीदने का शानदार मौका
इसके साथ ही जेवर एयरपोर्ट के पास कमर्शियल दुकानें और शॉपिंग मॉल भी यमुना प्राधिकरण बना रही है. सेक्टर 22डी में प्राधिकरण 11 कमर्शियल दुकान भी बनाएगा. यहां बनने वाली कमर्शियल दुकान ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर की होंगी. दुकानों का आकार 30.44 वर्ग मीटर से लेकर 3.22 वर्ग मीटर तक होगा. पहली मंजिल पर सिर्फ एक दुकान बनेगा और पहली मंजिल पर 7 दुकानें बनेंगी.

इसके साथ ही यमुना प्राधिकरण सेक्टर 28 में होटलों के लिए जमीन आवंटित करने जा रही है. प्राधिकरण ने एच-2 में 5 हजार वर्गमीटर प्लॉट, एच-3 में 10 हजार वर्ग मीटर प्लॉट और सेक्टर 11 में 3400 वर्गमीटर का प्लॉट लेने की स्कीम निकाली है. 14 फरवरी से आवेदन भरना शुरू हो चुका है. फॉर्म भरने का अंतिम दिन 24 फरवरी है और 11 मार्च को ई-नीलामी होगी. सभी प्लॉट की कीमत 59100 प्रति वर्गमीटर है.

ये भी पढ़ें: जमीन, मकान, दुकान और फ्लैट में लगा रहे हैं पैसा तो हो जाएं सावधान… शुरू हो गया है सरकार यह बड़ा एक्शन

आपको बता दें कि योगी सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट जेवर एयरपोर्ट के लिए कई स्तर पर काम शुरू हो चुके हैं. जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास पहले भी 4 नए सेक्टर बसाने का ऐलान पहले ही किया जा चुका है. सेक्टर-5, सेक्टर-6, सेक्टर-7 और सेक्टर-8 में हाउसिंग सोसाइटी बनेंगे. जेवर एयरपोर्ट के पास प्राधिकरण 3,778 एकड़ जमीन अधिग्रहित करने वाली है. इसी तरह यमुना प्राधिकरण को सेक्टर-5 के लिए 942 एकड़, सेक्टर-6 के लिए 859 एकड़, सेक्टर-7 के लिए 1167 एकड़ और सेक्टर-8 के लिए 810 एकड़ जमीन अधिग्रहित करने जा रही है.

Tags: Greater noida news, Jewar airport, Multi-storeyed flats, Property

Source link

news portal development company in india
Recent Posts